एजाज लकड़ावाला: जिसने राजन की जान बचाई, उसी पर भरोसा न किया

विवेक अग्रवाल।

मुंबई, 12 फरवरी 2020।

एजाज लकड़ावाला के साथ एक और त्रासदी यह रही कि जिस गिरोह सरगना छोटा राजन की जान बचाने और दोस्ती निभाने के लिए उसने डी-कंपनी के डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके ताकतवर सेनापति छोटा शकील और तमाम सिपहसालारों से दुश्मनी मोल ली, उसी छोटा राजन ने कभी एजाज पर भरोसा न किया।

राजन का पोटला करने की साजिश

गिरफ्तारी के बाद एजाज ने अधिकारियों को बताया कि दाऊद ने एक बार राजन को मारने की योजना बना ली थी। तब वे सब साथ में दुबई में ही रहते थे।

छोटा शकील और अनीस ने लगातार दाऊद के कान भरे जिससे दाऊद को यह भरोसा हो गया कि राजन अब उसके कद से ऊपर जाने की कोशिश कर रहा है।

एजाज लकड़ावाला को किसी तरह यह जानकारी पहले ही मिल गई। उसने तुरंत राजन को बताया। इस तरह राजन की जान बच गई थी।

बताया जाता है कि दाऊद ने राजन को मारने के लिए पहले से ही उसका पासपोर्ट गायब करवा लिया था।

राजन परेशान

राजन इस बात से बहुत परेशान हो गया था। उसे यह चिंता सताने लगी कि कहीं दाऊद उसका पोटला न करवा दे। यह बात राजन ने एजाज से साझा की।

एजाज जानता था कि दाऊद एक बार जो ठान लेता है, वह करके ही मानता है। उसने तय किया कि अपने दोस्त को बचाने के लिए हरसंभव मदद करेगा।

एजाज ने की मदद

एजाज ने डी-कंपनी में परिचित सदस्यों के जरिए तमाम जानकारियां हासिल कीं। एजाज को जब पुख्ता तौर पर पता चल गया कि राजन को मारने के लिए दाऊद ने कुछ लोगों को सुपारी दी है, तो उसने राजन को सब कुछ बताया।

इसके बाद एजाज के कहने पर ही राजन बिना किसी को बताए चुपचाप दुबई से निकल गया। वह मलेशिया जाने के पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचा।

इसके बाद राजन ने खुलेआम दाऊद के खिलाफ बगावत का ऐलान किया। खुद को हिंदू डॉन घोषित कर बम धमाकों के आरोपियों को एक-एक कर मारने का हलफ उठाया था।

राजन ने बनाई दूरी

मलेशिया पहुंचने के बाद कुछ समय तक तो राजन ने एजाज से संबंध रखे लेकिन जल्द ही उससे भी बात करना बंद कर दिया।

एजाज ठगा सा महसूस करने लगा। उसे लगा कि राजन की जान बचाने के लिए उसने इतना बड़ा खतरा मोल लिया, अब वही राजन उससे दूर भाग रहा है। उस पर भरोसा नहीं कर रहा है।

#Mumbai #Vivek_Agrawal #Police #Ejaz_Lakdawala #Nepal #Canada #India #Mafia #Underworld #Don #Gangster #Dawood_Ibrahim #Chota_Rajan #gang #Soniya #Shifa_Shaikh #Manish_Advani #Rekha_Advani #passport #AEC #Red_Corner_Notice #Prasad_Pujari #Chaina #Patna #Interpol #मुंबई #विवेक_अग्रवाल #एजाज_लकड़ावाला #माफिया #अंडरवर्ल्ड #गिरोह #दाऊद_इब्राहिम #छोटा_राजन #सोनिया #शिफा #इंटरपोल

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market