व्यापमं घोटला: कोचिंग संचालक के यहां मिला कैश, CBI ने जब्त किए अहम दस्तावेज

जबलपुर 24 सितम्बर।
व्यापमं वन रक्षक भर्ती घोटाला मामला में आज जबलपुर में दिल्ली सीबीआई की पांच सदस्यी टीम ने व्यापमं भर्ती में बिचोलिया रहे संतोष गुप्ता के चेरीताल स्थित घर पर छापामार कार्रवाई की है.

दिल्ली सीबीआई के साथ जबलपर सीबीआई की टीम ने संतोष गुप्ता के घर पर छापामार कार्रवाई करते हुऐ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और बड़ी संख्या में नगदी जप्त की है.

इससे पहले दो साल पहले भी व्यापमं मामले में संतोष गुप्ता का नाम उजागर होने पर जबलपुर में उसके घर पर छापामार की कार्रवाई की गई थी और संतोष को गिरफ्तार कर लिया गया था जिसके बाद से अभी तक वो जेल में ही बंद है.

संतोष गुप्ता ने करवाई फर्जी परीक्षा:
सीबीआई से मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर में एनईआईसी के नाम से एक कोचिंग इंस्टिट्यूट चलाने वाले संतोष गुप्ता की 2013 में हुए वन रक्षक भर्ती घोटाले में अहम भूमिका थी. उसने कोचिंग की आड़ में छात्र छात्राओं से फर्जी तरीके से पीएमटी और व्यापमं की अन्य परीक्षाएं पास करवाई थीं. इस गोरखधंधे में वो करीब 8 सालों तक सक्रिय रहा. इस धंधे में रहते हुए संतोष ने करोड़ों रुपए की कमाई की थी. बताया जा रहा है कि संतोष गुप्ता के पूर्व शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा से करीबी संबंध थे.बहरहाल सीबीआई की कार्रवाई जारी है और शाम तक इसका खुलासा होगा कि अखिर सीबीआई को संतोष गुप्ता के घर से कितने महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं.
Courtesy: Attack News, Ujjain

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market