अशोकनगर में विस्फोटकों से भरा मिनी ट्रक पकड़ाया, 740 जिलेटिन की छड़ें बरामद

संवाददाता

अशोकनगर, 26 सितंबर।

जिले के चंदेरी थाने की विक्रमपुर चौकी पुलिस ने विस्फोटक से भरा मिनी ट्रक पकड़ा है, जिसमें भरी 740 विस्फोटक जेलेटिन छड़ें बरामद हुईं हैं। इस अवैद विस्फोटक के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

 

बताया जा रहा है कि उक्त विस्फोटक खदानों में विस्फोट के लिए भेजा जा रहा था। विक्रमपुर चौकी प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक मेटाडोर भर कर विस्फोटक चंदेरी की तरफ आ रहा है। इस वाहन को रोक कर पुलिस ने जांच की तो भारी मात्रा में विस्फोटक मिला, जिस की कीमत 70 हजार रुपए आंकी गई है।

चंदेरी थाना टीआई अशोक तोमर के मुताबिक गिरफ्तार गए आरोपियों ने बताया है कि चंदेरी के आसपास की खदानों में विस्फोट के लिए विस्फोट ले जा रहे थे। फिलहाल इलाके में कोई भी खदान अधिकृत रूप से चालू नहीं है।

 

टीआई ने बताया कि आरोपियों से विस्फोटक से सम्बंधित कागजात भी नहीं मिले हैं। पुलिस ने विदिशा जिले के जोंद निवासी गोलू राजपूत और अशोकनगर के कुकावली निवासी किशोर दांगी पर विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। विस्फोटक को लेकर आरोपियों से पूछताछ जारी है।

 

खनिज इंस्पेक्टर वीरेंद्र शर्मा के मुताबिक पिछले कुछ महीनों से किसी खदान की लीज स्वीकृत नहीं हुई है। विस्फोटक मामले में अधिकारी ने बताया कि इसके लिए नागपुर से लाइसेंस बनते हैं, फिलहाल जिले में किसी के पास लाइसेन्स नहीं हैं।

 

इस मामले कांग्रेसी नेताओं ने मोर्चा खोलने की बात कही है। कांग्रेस नेता महेंद्र भारद्वाज का कहना है कि पूरे प्रदेश में अवैध विस्फोटक कारोबार फल-फूल रहा है। जिला प्रशासन और प्रदेश की भाजपा सरकार की मिलीभगत से यह काला कारोबार चल रहा है।

Courtesy: Attack News, Ujjain

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market