मेरे पिता लाल बहादुर शास्त्री की मौत का सच बताओ- अनिल शास्त्री

संवाददाता

नई दिल्ली, 26 सितंबर।

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मौत के रहस्य का मामला अभी पूरी तरह सुलझा नहीं है, इसी बीच पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने भी अपने पिता की ताशकंद में रहस्यमय हालात में हुई मौत की फाइलें सार्वजनिक करने की मांग की है।

lalbahadur_shastri_during_moscow_visit

अनिल शास्त्री ने कहा कि पूरे परिवार को उसी समय लगा था कि शास्त्री जी की हत्या की गई है क्योंकि जब उनका शव भारत लाए थे, तब उनका शरीर नीला था और माथे पर सफेद निशान थे।

 

अपनी मां को याद करते हुए अनिल शास्त्री ने कहा कि जब मां ने पालम एयरपोर्ट पर उनके पिता का शव देखा था, तभी कहा था कि उनकी हत्या की गई है। मां ने देखा की शास्त्रीजी का पूरा शरीर नीला पड़ गया था। सरकार ने उस समय उनकी मां की बात गंभीरता से नहीं ली थी।

 

राज नारायण कमीशन के सामने पेश होने से पहले उनके निजी चिकित्सक डॉ. चुग की सपरिवार एक हादसे में मौत हो गई। इससे पूरे मामले में किसी साजिश की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता।

 

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री 1965 में पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध के बाद ताशकंद में दोनों देशों के बीच समझौते के लिए गए थे। वहां उनकी रहस्यमय हालात में मौत हो गई थी। तब सरकार ने यही कहा था कि शास्त्री जी को दिल का दौरा पड़ा था, लेकिन जैसे उनका शरीर नीला पड़ गया था, उनके परिजन समेत देश कई लोग इसे सामान्य मौत मानने से इनकार करते रहे हैं।

Courtesy: Attack News, Ujjain

Leave a Reply

Matt Kalil Jersey 
%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market