विस्फोटक से भरे गोदाम के पास धमाका, एक कर्मचारी झुलसा

देवास, 29 सितंबर 2015।

शहर से करीब 8 किलोमीटर दूर स्थित बांगर में बालाजी ट्रेडर्स विस्फोटक गोदाम के पास विस्फोट से एक कर्मचारी बुरी तरह जख्मी हो गया, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर इलाज के लिए भेजा है।

 

घटना की जानकारी लगते ही आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और दस्तावेजों की जांच की। जिलेटिन व डिटोनेटर गोदाम के पास खेत में इलेक्ट्रिक डेटोनेटर जांच के लिए विस्फोट किए लेकिन उससे गोदाम में धमाका हो गया।

 

बताया जाता है कि परिवहन से पहले विस्फोटक सामग्री की जांच के लिए विस्फोट हुआ था, जिसमें गोदाम का ही एक कर्मचारी राजेश चकोटिया घायल हो गया। घायल कर्मचारी को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए इंदौर भेजा है।

 

घटना की सूचना मिलते ही बैंक नोट प्रेस थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। विस्फोट का कारण पता करने की कोशिश शुरू हुई। अधिकारियों ने बताया कि जिलेटिन व डेटोनेटर का गोदाम बालाजी ट्रेडर्स का है, जिसे बकायदा विस्फोटक रखने और बेचने का लाइसेंस मिला हुआ है।

 

निवासियों के मुताबिक़ विस्फोट की आवाज बहुत ही जोरदार थी, जो दूर-दूर तक सुनाई दी। गनीमत यह रही कि गोदाम में रखी विस्फोटक सामग्री तक इसकी चिंगारी नहीं गई अन्यथा एक बड़ा हादसा हो जाता। बहरहाल एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

Courtesy: Attack News, Ujjain

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market