पोस्ट ऑफिस कर्मचारी ने जनता के करोड़ों रुपए चिटफंड कंपनी में लगवाए

जबलपुर, 29 सितंबर 2015।

जबलपुर में एक चिटफंड कंपनी ने कई लोगों को चूना लगा दिया। कम समय में पैसे दुगुने करने के लालच में लोगों ने मेहनत की कमाई चिटफंड कंपनी के हवाले कर दी और करोड़ों रुपए समेट कर कंपनी रफूचक्कर हो गई।

 

इस मामले में पैसा जमा करने वाला कोई और नहीं बल्कि पोस्ट ऑफिस कर्मचारी है, जिसने पोस्ट ऑफिस में पैसा जमा करने आईं महिलाओं का पैसा यश इन्फ्रा की कई चिटफंड कपनियों में लगवा दिए। अब पोस्ट ऑफिस का यह कर्मचारी कंपनी बंद होने का बहाना करके रकम वापसी से पल्ला झाड़ रहा है।

 

महिलाओं ने शहर की कंचनपुर पोस्ट ऑफिस में बचत करने के लिए खाता खोला था, जिसमें हर महीने वे पैसे जमा करती थीं। पोस्ट ऑफिस कर्मचारी दयाशंकर उपाध्याय ने उनके पैसे पोस्ट ऑफिस में जमा करने के बाजाय यश इन्फ्रा टेक कंपनी में लगा दिया।

 

पॉलिसी मैच्योर होने के बाद जब महिलाएं अपना पैसा लेने गईं, तो उन्हें फर्जीवाडे़ की जानकारी मिली। पैसा जमा करने वाला दयाशंकर भी कंपनी के सर पर डाल कर दामन बचाने की कोशिश कर रहा है।

 

फर्जीवाड़े की शिकायत मिलने के बाद आला अधिकारियों ने आधारताल थाने में मामले की जांच के आदेश दिए। अधिकारियों के मुताबिक यश इन्फ्राटेक के खिलाफ शहर के अन्य थानों में भी कुछ और लोगों ने एफआईआर दर्ज कराई है। इसके पहले दर्ज हुए मामलों में कंपनी का मालिक अभी फरार हैं, जिसे तलाशने के लिए टीम भिलाई भी जा चुकी है।

 

सेबी की कड़ाई के चलते देश भर में कई चिटफंड कंपनियों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की है। इसके बावजूद अब भी कई चिटफंड कंपनियां धड़ल्ले से कारोबार कर रहीं हैं। इन मामलों में गंभीरता से कार्रवाई नहीं की गई, तो लोग मेहनत की कमाई इसी तरह लुटाते रहेंगे।

Courtesy: Attack News, Ujjain

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market