डी-कंपनी की अवैध इमारतें – 7 – डी-कंपनी के शिकार खबरी का परिवार अवैध इमारत के धंधे में

  • मृत खबरी का परिवार बना रहा है अवैध इमारत
  • 4 को 9 मंजिला इमारत बना दिया अवैध रुप से
  • 13 से 14 हजार रुपए वर्ग फुट बिके फ्लैट यहां
  • हाफ टेरेस पर 10वीं मंजिल बनाने की है तैय्यारी

विवेक अग्रवाल

मुंबई, 16 दिसंबर 2015।

56, मेमनवाड़ा रोड, मोची चॉल, मिनारा मसजिद के सामने, मुंबई 3 पते पर भी अवैध रुप से इमारत बन रही है। इसका निर्माण भी पुलिस का एक मुखबिर ही करवा रहा है। पता चला है कि इस अवैध इमारत में कई स्थानीय लोगों ने धन लगाया है।

 

सूत्रों के मुताबिक मासूम खबरी का परिवार यह इमारत बना रहा है। बताते हैं कि मासूम खबरी के परिवार में उसकी पत्नी और बेटा विक्की हैं।

Mafia Illigal 4-56, MemonWada Road, Mochi Chawl, Near Minara Masjid, Mumbai-3-IMG_20150512_140037

एक वक्त में डी-कंपनी के खिलाफ मुखबिरी करने वाले बड़े खबरियों में मासूम खबरी का नाम भी चलता था। मुखबिरी के चलते ही डी-कंपनी ने उसकी हत्या कुछ समय पहले करवा दी थी।

 

बता दें कि पहले यह इमारत महज चार मंजिला थी। उसे ही तोड़ कर अब 9 मंजिला बना दिया है। बनने के दौरान यह इमारत 10 से 12 हजार रुपए प्रति वर्ग फुट की दर से बेची जा रही थीं लेकिन अब उसका भाव बढ़ कर 13 से 14 हजार रुपए प्रति वर्ग फुट हो गया है।

 

खबर यह भी मिली है कि इस अवैध इमारत के निर्माण में कुछ स्थानीय निवेशकों ने धन लगाया है। अब तक उस पर 9 मंजिलें खड़ी हो चुकी हैं। इस इमारत में तो निर्माण के दौरान ही लोग रहने भी आ गए हैं।

 

बताया जा रहा है कि हो सकता है कि कुछ समय बाद एक मंजिल और भी ऊपर बनाई जा सकती है। इस सूत्र ने बताया कि ये गिरोह अवैध बनी इमारत पर हाफ टेरेस डाल कर छोड़ देते हैं। उस पर खंभे और दीवारें कमर तक की ऊंचाई की बना कर छोड़ देते हैं। यदि अधिक ग्राहक आते हैं तो उस पर एक मंजिल और तान देते हैं, उसकी अच्छी कीमत वसूल कर लोगों को एक आशियाना सौंप देते हैं।

Leave a Reply

Matt Kalil Jersey 
%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market