लोकसभा चुनाव 2019 सट्टा: पश्चिम बंगाल की हिंसा में भाजपा का फायदा देख रहा है सट्टा बाजार

  • छठे चरण में भाजपा की स्थिति फिर हुई डांवाडोल
  • मुंबई सट्टाबाजार ने भाजपा की 10 सीटें कम कीं
  • प. बंगाल में हिंसा का फायदा दिलाया भाजपा को
  • भावों में नहीं दिख रहा भारी असर

विवेक अग्रवाल

मुंबई, 16 मई 2019

लोकसभा चुनाव का छठा चरण हो चुका है। मुंबई सट्टाबाजार में चुनाव खत्म होते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सीटों में 10 की कमी दिखाई देने लगी थी। अगले दिन सुबह तक पश्चिम बंगाल में भयानक राजनीतिक हिंसा और मारकाट को सट्टाबाजार ने भारतीय जनता पार्टी के फायदे का बताया।

सट्टाबाजार मान कर चल रहा है कि चुनाव बाद एग्जिट पोल सर्वे और सट्टाबाजार आकलन के हिसाब से 239 से 241 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी फिसल गई थी। हिंसा की खबरें सामने आने के बाद सीटों में 4 से 5 अधिक होने की गुंजाइश बन गई है। इसी तरह छठे चरण के बाद कांग्रेस के पाले में सीटों की संख्या उछाल लेकर 79 से 81 हो गई है।

सट्टेबाजों का कहना है कि भावों में बहुत भारी फर्क नहीं दिखाई देगा। सभी सीटों पर जो भाव चल रहे हैं, उनमें मात्र पांच से 10 पैसे कम या ज्यादा का भाव रहेगा।

शेयर बाजार का असर नहीं

एक बुकी के मुताबिक मुंबई सट्टाबाजार पर शेयर बाजार घटने का फर्क पड़ रहा है। यह चर्चा बाजार में आम है कि चुनावों में भाजपा का खराब प्रदर्शन देख कर शेयर सूचकांक नीचे जा रहा है।

इस बुकी का कहना है कि यह अपनी जगह कितना सही है, यह नहीं कहा जा सकता लेकिन इतना जरूर है कि चीन-अमेरिका के बीच आयात-निर्यात के फर्क को लेकर चल रहा आर्थिक युद्ध भारत के शेयर बाजारों के सूचकांक गिरने का महत्वपूर्ण कारण बना हुआ है। इस बुकी का कहना है कि शेयर बाजार गिरने का असर फिलहाल सट्टा बाजार पर नहीं पड़ रहा है।

सनी देओल की स्थिति अच्छी

बुकी के मुताबिक गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे अभिनेता सनी देओल का भाव 22 पैसे चल रहा है।

लग गए 1.75 लाख करोड़

छठा चरण पूर्ण होने के बाद तक लगभग एक लाख 75 हजार करोड़ रुपए के सौदे हो चुके हैं।

बुकियों के मुताबिक आईपीएल खत्म होने के तुरंत साथ ही चुनावी सट्टे पर सटोरियों / पंटरों की नजर पड़ी, जिसका फायदा चुनावी सट्टे के बुकियों को बड़े पैमाने पर होने लगा।

खत्म हो रहा है चुनाव

19 मई 2019 को भारतीय गणतंत्र के चुनाव का आखरी और सातवां दौर संपन्न होगा। इस दौर में कुल 8 राज्य शामिल हैं, जिनमें बिहार (8), झारखंड (3), मध्य प्रदेश (8), पंजाब (13),पश्चिम बंगाल (9), चंडीगढ़ (1), उत्तर प्रदेश (13), हिमाचल प्रदेश (4) राज्यों की सीटों पर मतदान होना है

चुनाव परिणाम 23 मई 2019 को आने हैं। ये परिणाम देर रात तक पूरी तरह सामने आ सकते हैं। कुछ सीटों पर गिनती दोबारा होने या कोई समस्या आई, तो 24 मई 2019 तक पूरे परिणाम सामने आ जाएंगे।

सट्टा बाजार की नजर परिणामों पर बनी हुई है। ईवीएम में बंद चुनावी जिन्न के बाहर आने और जादू देखने का बेकरारी से इंतजार कर रहे हैं।

#Nationalism #Pulwama #Balakot #Pakistan #Terror #Terrorism #Vivek_Agrawal #Congress #BJP #Bhartiy_Janta_Party #Narendra_Modi #Satta #Betting #Election #Loksabha #Bookie #Money_Wallets #App #Smartphone #Application #Dubai #Singapore #India #Priyanka_Gandhi #Rahul_Gandhi #विवेक_अग्रवाल #सट्टा #चुनाव #भाजपा #भारतीय_जनता_पार्टी #नरेंद्र_मोदी #लोकसभा #बुकी #एप #दुबई #सिंगापुर #दुबई #भारत #प्रियंका_गांधी #राहुल_गांधी #राष्ट्रवाद #पुलवामा #बालाकोट #पाकिस्तान #आतंकवाद #Wert_Bengal #Mamta_Benarji #Amit_Shah #Trinmool_Congress #पश्चिम बंगाल #ममता_बनर्जी #अमित_शाह #तृणमूल_कांग्रेस #हिंसा #चुनावी_हिंसा #मारकाट

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market