मटका माफिया के बुरे दिन #06: जयेश सावला को दबोचा कोल्हापुर पुलिस ने, लगाया मोका

  • पप्पू सावला का भाई जयेश सावला गिरफ्तार
  • जयेश सावला को दबोचा कोल्हापुर पुलिस ने
  • जयेश पर भी लगा कठोर कानून मोका
  • गुजरात के कच्छ इलाके के हुआ गिरफ्तार
  • पप्पू सावरा और पिता हीरजी सावला के पीछे पुलिस

विवेक अग्रवाल

मुंबई, 23 जुलाई 2019

कोल्हापुर पुलिस ने पप्पू सावला के भाई और मेन बाजार मटका में भागीदार जयेश सावला को कच्छ इलाके से धर दबोचा। उसे गिरफ्तार कर कोल्हापुर ले गए।

कोल्हापुर में एक मटका बुकी की कारस्तानी का खामियाजा मेन बाजार मटका के पूरे गिरोह समेत सरगना प्रकाश हीरजी सावला उर्प पप्पू सावला समेत सबको उठाना पड़ रहा है। सब भागे-भागे फिर रहे हैं लेकिन उन्हें कहीं भी पनाह नहीं मिल रही है।

एक सूत्र ने बताया कि सावला परिवार ने अपने बचाव में तमाम राजनीतिक ताकत झोंक दी लेकिन उन्हें बचाने के लिए कोई सामने नहीं आ रहा है। कोल्हापुर पुलिस सावला परिवार के पीछे पंजे झाड़ कर पड़ गई है।

बता दें कि सावला परिवार मेन बाजार मटका हथियाने के बाद निरंकुश और लालची हो गया था। पप्पू सावला ने मटका में खेलियों या पंटरों को ठगना शुरू कर दिया था। इसके बावजूद मटका प्रेमियों के बीच मेन बाजार की पहुंच घटी नहीं थी।

पिछले कुछ समय से मेन बाजार मटका के खिलाफ कई जगहों पर छापामारी चल रही थी।

कोल्हापुर पुलिस दल पर हमले के बाद कुल 52 लोगों के खिलाफ मोका के तहत मामला दर्ज हुआ है। दर्जनों आरोपी जेल की सलाखों के पीछे इस कठोर कानून के तहत हिरासत खानों में एड़ियां रगड़ रहे हैं।

पप्पू सावला के बेटे विरल की गिरफ्तारी के बाद जयेश को धर दबोचना कोल्हापुर पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धी मानी जा रही है। 21 जुलाई 2019 की रात को एक ठिकाने पर छापा मार कर पुलिस ने जयेश को दबोचा। जयेश को पुलिस ने तुरंत पहले तो सरकारी अस्पताल में चिकित्सा जांच के लिए पहुंचाया ताकी उसके स्वस्थ होने और घायल न होने की जानकारी आधिकारिक तौर पर दर्ज करवा ली जाए। इससे आरोपी जयेश द्वारा पुलिस के खिलाफ किसी तरह के आरोप लगाने की स्थिती ही नहीं आएगी।

पता चला है कि जयेश की गिरफ्तारी होते ही गुजरात और मुंबई के कई बड़े बुकियों ने उसे बचाने के लिए जोर लगाना शुरू कर दिया लेकिन कोल्हापुर पुलिस अपने अभियान से डिगी नहीं। कच्छ में तमाम बुकियों का मेला लगा हुआ है।

जयेश शाह को पुलिस ने 22 जुलाई की सुबह ही पुणे स्थित विशेष मोका अदालत में पेश किया। अदालत ने जयेश को 26 जुलाई तक पुलिस हिरासत में दे दिया ताकी उससे पूछताछ कर पप्पू और हीरजी के बारे में जानकारी हासिल की जा सके।

जारी: मेन बाजार मटका पर शनि का साया

Hashtags

#Matka #Main_Bazar #Pappu_Savla #Viral_Savla #Satta #Batting #Mumbai #Police #Kolhapur #Gujrat #Vivek_Agrawal #Crime #Mafia #Arun_Gwali #Hirji_Savla #MCOCA #Kalyan_Bazar #Worli_Bazar #Jaya_Bhagat #Salim_Mulla #Shama_Mulla #Attack #मटका #मेन_बाजार #पप्पू_सावला #विरल_सावला #सट्टा #जुआ #मुंबई #पुलिस #कोल्हापुर #गुजरात #विवेक_अग्रवाल #अपराध #माफिया #अरुण_गवली #हीरजी_सावला #मोका #कल्याण_बाजार #वरली_बाजार #जया_भगत #सलीम_मुल्ला #शमा_मुल्ला #हमला

One thought on “मटका माफिया के बुरे दिन #06: जयेश सावला को दबोचा कोल्हापुर पुलिस ने, लगाया मोका

  • May 14, 2020 at 8:13 PM
    Permalink

    ye matka walon ko to pakad kar kala pani bhej dena chahiye… sab satyanash karke rakh diya hai samaaj ka…

    Reply

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market