दीपक खांबित गोलीकांड में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी! एक हमलावर उत्तरप्रदेश में दबोचा!

04 अक्तूबर 2021,

श्रवण शर्मा, भायंदर, मुंबई

आरोपी पहले भी गंभीर अपराध की सजा काट चुका है और फिलहाल आर्थिक रूप से बेहद परेशान था!

मीरा-भायंदर महानगरपालिका के सार्वजनिक बांधकाम विभाग के कार्यकारी अभियंता दीपक खांबित पर गत् 29 सितंबर की संध्या बोरीवली नेशनल पार्क के समीप कृष्णा सोसायटी के समक्ष दो बाईक सवार अपराधियों द्वारा गोलियां चलाने की घटना ने शहरवासियों को हतप्रभ कर दिया था। खौफजदा मनपा अधिकारियों तथा अपने उच्च अधिकारी पर हुए जानलेवा हमले से आहत मनपा कर्मचारियों ने एक दिन के लिए पूरे मनपा प्रशासन का काम भी बंद कर दिया था।

इस हाईप्रोफाइल मामले के कारण मुंबई तथा मीरा-भायंदर, वसई-विरार पुलिस आयुक्तालय पर बेहद दबाव बनाया जा रहा था। घटना की रिपोर्ट बोरीवली पूर्व के कस्तूरबा पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी एवं मुंबई व स्थानीय पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम संयुक्त रुप से काम कर रही है।

पुलिस आयुक्त सदानंद दाते ने इस मामले की जिम्मेदारी क्राईम ब्रांच के उपायुक्त डॉ. महेश पाटिल को सौंप रखी है। शुरुआती जांच में यह बात सामने आई कि, एमबीएमसी मुख्यालय के पास हमलावर फिल्डिंग लगाए बैठे थे तथा वहीं से दीपक खांबित का पीछा किया और सुलभ मौका मिलते ही गोलियां चला दी। सौभाग्य वश गोलियां कार की खिडकी के कांच पर लगी, जिससे उसे मामुली चोटें आई। खांबित पर हमला करने के बाद हमलावर वसई-विरार की ओर चले गए थे।

जांच में शामिल पुलिस अधिकारियों की क्राईमब्रांच टीम ने अंततः अपराधी का सुराग ढूंढ निकाला और एक आरोपी को उत्तर प्रदेश के एक गांव से धरदबोचा। हिरासत में लिया गया व्यक्ति आपराधिक प्रवृत्ति का है और पहले भी गंभीर अपराध के मामले में जेल की सजा काट चुका है। फिलहाल बेहद आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा था, इसलिए उसने पैसों के लिए इस घटना को अंजाम दिया, ऐसा माना जा रहा है।

गिरफ्तार आरोपी को शीघ्र ही पहले मुंबई पुलिस के हवाले किया जाऐगा, जहां उससे गहन पूछताछ होगी तथा असल मास्टरमाइंड के चेहरे से नकाब हटाया जाएगा। ऐसी जानकारी विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त हुई है।

इस मामले में पुलिस आयुक्त सदानंद दाते की पैनी व अनुभवी नजर लगातार लगी हुई है तथा उनके निर्देशानुसार क्राईमब्रांच के उपायुक्त डॉ. महेश पाटिल द्वारा नियोजित पुलिस की टीम के सदस्य संतोषजनक उपलब्धि हासिल करते दिखाई दे रहे हैं!

……………….

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market