Mumbai Cruise Drugs Case: नवाब मलिक और देवेंद्र फणनवीस में आरोपों का घमासान मचा

विवेक अग्रवाल

मुंबई, 1 नवंबर 2021

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस के तार नशा माफिया से होते हुए मुंबई अंडरवर्ल्ड की दहलीज तक जा पहुंचे हैं। एनसीपी और भाजपा के बीच जुबानी कीचड़बाजी और आरोंपों की  खिशतबारी का खेल शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर तस्वीर युद्ध आरंभ हो गया है। अब नवाब मलिक ने नशा तस्कर के साथ भाजपा नेताओं की तस्वीर साझा करके सनसनी फैला दी है।

मलिक से पहले ये राजनीतिक विश्लेषक तस्वीर निशांत वर्मा ने सोशल मीडिया में साझा कीं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस तस्वीर के साथ भाजपा के खिलाफ कई आरोप लगाए।

भाजपा नशा कारोबार में – नवाब मलिक

उद्धव सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने दिवाली के ऐन पहले एक धमाका कर दिया।

महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फणनवीस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र में फणनवीस के इशारे पर ड्रग्स का धंधा चल रहा है।

मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता देवेंद्र फणनवीस की पत्नी अमृता फणनवीस के साथ जयदीप चंदूलाल राणा की तस्वीर साझा करते हुए आरापो लगाया कि यह बंदा एक नशा विक्रेता याने ड्रग्स पैडलर है।

मलिक का दावा है कि देवेंद्र फणनवीस की पत्नी अमृता का म्यूजिक वीडियो ड्रग पैडलर राणा ने फाइनेंस किया था। उनका दावा है कि फणनवीस के संरक्षण में राज्य के अंदर ड्रग कारोबार जारी था।

नवाब मलिक ने ट्विटर पर तस्वीर साझा करके सवाल उठाया कि भाजपा नेताओं का ड्रग पेडलर से क्या कनेक्शन है?

नवाब मलिक ने अमृता फणनवीस के साथ जिस ड्रग्स पेडलर की तस्वीर साझा की है, उसके बारे में नवाब मलिका का दावा है कि वह ड्रग पेडलर जयदीप राणा है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जून 2021 में राणा को गिरफ्तार किया है। फिलहाल वो जेल में है।

मलिक के मुताबिक जयदीप राणा वही है, जिसने अमृता फणनवीस का एक म्यूजिक वीडियो फाइनेंस किया था।

मलिक ने रिवर सॉन्ग वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि इस वीडियो में अमृता ने न केवल अभिनय किया, सोनू निगम के साथ गीत भी गाया था।

इन तस्वीरों में अमृता के साथ देवेंद्र फणनवीस और पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार भी दिखते हैं। फणनवीस और राणा के संबंध की जांच होनी चाहिए।

गाबा के जरिए घेरा

नवाब मलिक का दावा है कि प्रदीप गाबा ड्रग्स का बड़ा किरदार है।

उन्होंने सवाल किया कि बड़े बड़े ड्रग पेडलर क्यों छोड़ दिए जाते हैं। इसका साफ मतलब है कि भाजपा और ड्रग्स माफियाओं के बीच अच्छे रिश्ते हैं।

नीरज गुंडे को लेकर सवाल

मलिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सचिन वझे की तरह फणनवीस ने नीरज गुंडे नामक दलाल पाल रखा है। राज्य में ट्रांसफर-पोस्टिंग के रैकेट और वसूली का काम वही देखता था। पूर्व मुख्यमंत्री जब मुंबई से पुणे जाते, नीरज के घर रुकते थे। उसका मुख्यमंत्री निवास और मुख्यमंत्री कार्यालय में सीधा आना-जाना रहा है।

इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए कि नीरज गुंडे कैसे सरकारी काम में दखल देता था?

क्रांति रेडेकर को भी नहीं बख्शा

नवाब मलिक ने क्रांति रेडेकर को घेरा। उन्होंने कहा कि मराठी अस्मिता की चादर ओढ़ कर खुद और परिवार को बचाने का जो प्रयास कर रही हैं, वह कामयाब नहीं होगा। आपको पता होना चाहिए कि आपके पति महाराष्ट्र को बदनाम करने वालों से मिल कर राज्य के खिलाफ साजिश कर रहे हैं। बेगुनाह लोगों को जेल भेज रहे हैं। वसूली रैकेट चला रहे हैं। इसके बावजूद आपको लगता है कि महाराष्ट्र सरकार आपकी मदद करे?

समीर वानखेड़े को बताया तोता

नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर आज भी गहरा तंज कसा। उन्होंने कहा कि जैसे जिन्न की जान एक तोते में होती है, उसी तरह समीर वानखेड़े तोते हैं, और राक्षसी सोच वाले लोग उनका समर्थन कर रहे हैं। भाजपा भी उनका समर्थन कर रही है।

उन्हें डर लग रहा है कि समीर वानखेड़े जेल में गए, तो उनके काले कारनामों की पोल खुल जाएगी। समीर वानखेड़े उगाही का धंधा चला रहे हैं, इसका खुलासा हो जाएगा।

अब समीर वानखेड़े और उनके समर्थक हाईकोर्ट से गिरफ्तारी न होने के साथ ही सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

आठवले को लिया आड़े हाथ

केंद्रीय मंत्री अठावले को एनसीबी प्रमुख समीर वानखेड़े के परिजनों से मिलने पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भाजपा पर तीखा हमला किया।

नवाब मलिक ने कहा कि वानखेड़े के परिजनों से अठावले क्यों मिले। आरोपी के परिवार को समर्थन देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा नेताओं के संबंध ड्रग पेडलरों के साथ हैं।

अरुण हलधर पर भी हमला

नवाब मलिक ने एससी कमीशन के उपाध्यक्ष अरुण हलधर पर भी गंभीर आरोप लगाए और उन पर आरोपियों का साथ देने का आरोप भी लगाया।

मलिक ने कहा कि हलधर पद की मर्यादा भूल गए हैं। उनका रवैया संदेहास्पद है। वे ऐसे व्यक्ति के घर गए, जो जाति छिपाने का आरोपी है। संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति का यह आचरण हैरान करने वाला है। किसी का कास्ट सर्टिफिकेट फर्जी है, तो उसे जांचने का अधिकार शेड्यूल कास्ट कमीशन को नहीं है। हम राष्ट्रपति से इसकी शिकायत दर्ज कराएंगे। अरुण हलदर को इतनी जल्दबाजी क्या है, यह उन्हें बताना पड़ेगा।

देवेंद्र फणनवीस का जवाबी हमला

देवेंद्र फणनवीस ने भी जवाब देने में तनीक देर न लगाई। वे तो पहले से ही शिवसेना-इंका-राकांपा सरकार पर बेतरह हमलावर हैं। उनके चंद घंटों की सरकार जिस तरह गिरा कर नी सरकार बनी थी, वह दर्द देवेंद्र फणनवीस आज तक भूले नहीं हैं। राज्य में उनकी ताकतवर मीडिया सेना है, जो तुरंत सकिय हो गई।

मीडिया के सामने आकर फणनवीस ने मलिक के आरोपों को हास्यास्पद बताया। उन्होंने कहा कि मलिक मुझ पर हमला नहीं कर सकते, इसलिए मेरी पत्नी पर कर रहे हैं। हम इसके लिए तैयार हैं। दिवाली के बाद बम हम फोड़ेंगे। मैं दिवाली के बाद नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंधों के सबूत आपको भी दूंगा और एनसीपी चीफ शरद पवार को भी दूंगा।

फणनवीस ने कहा कि मैं कांच के घर में नहीं रहता इसलिए मैं तैयार हूं। मैं ईट का जवाब पत्थर से देना जानता हूं।

इससे पहले भी नवाब मलिक पर आरोप लगे थे। उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

मलिक के आरोप पर अमृता फणनवीस ने सोशल मीडिया में लिखा, ‘उल्टा चोर कोतवाल को क्यों डांटे? क्योंकि विनाशकाले विपरीत बुद्धि!

फडणवीस ने कहा कि नीरज गुंडे के बारे में नवाब मलिक को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करनी चाहिए। वे कितनी बार नीरज गुंडे के यहां गए या नीरज गुंडे उनके पास गया, यह उद्धव ठाकरे से भी पूछनी चाहिए।

नीरज गुंडे पर एक भी मामला दर्ज नहीं है। उनके खिलाफ किसी ने कोई शिकायत भी नहीं की है। नीरज गुंडे अक्सर एनसीपी के घोटालों को उजागर करते रहे हैं।

किरीट सोमैया भी उतरे

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने मलिक के आरोप पर कहा कि उनके आरोप निचले स्तर के हैं। ऐसे आरोप सिर्फ ठाकरे-पवार ही लगा सकते हैं।

किरीट सोमैया ने दावा किया कि यह नवाब मलिक की क्षमता नहीं है।

#

Aryan Khan, Bail, बॉम्बे हाईकोर्ट, Bombay High Court, आर्यन खान, जमानत, India Crime, इंडिया क्राईम, Shahrukh Khan, शाहरुख खान, Arthor Road Jail, आर्थर रोड, क्रूज ड्रग्स केस, Cruise Drugs Case, पूजा डडलानी, Pooja Dadlani, नवाब मलिक, Navab Malik, देवेंद्र फड़नवीस, Devendra Fadnavis, अमृता फड़नवीस, Amrita Fadnavis, दाऊद इब्राहिम, Dawood Ibrahim, एनसीपी, NCP, बीजेपी, BJP, कांग्रेस, Congress, शिवसेना, Shivsena, गवाह, Witness, ईडी, ED, डीआरआई, DRI, एनसीबी, NCB, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, Narcotics Control Bureau, समीर वानखेड़े, Sameer Wankhede, जोनल डायरेक्टर, Zonal Director, सैम डीसूजा, Sam D’Souza, एसआईटी, SIT, मुंबई पुलिस, Mumbai Police, सेप्शेल इंवेस्टिगेशन टीम, Special Investigation Team, प्रभाकर साईल, Prabhakar Sail, केपी गोसावी, KP Gosavi, सुनील पाटिल, Sunil Patil, एनसीबी अधिकारी, NCB officer, वीवी सिंह, VV Singh, कैलाश विजयवर्गीय, Kailash Vijayvargiya, बॉलिवुड, Bollywood, सुपर स्टार, Superstar, मनीष भानशाली, Manish Bhanushali, नीरज यादव, Neeraj Yadav, अपहरण, kidnapping, हफ्तवसूली, रंगदारी, फिरौती, ransom, Nawab Malik, मोहित कांबोज, Mohit Kamboj, सेन्विल डिसूजा, Sanville D’Souza, इंम्तियाज खत्री, Imtiaz Khatri,

#

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market