नवघर पुलिस स्टेशन के पांच वसूलीबाज पुलिसकर्मी होंगे सस्पेंड!

16 मई 2020

श्रवण शर्मा,मीरा-भाईंदर।

दवा विक्रेता से Red Bull बेचने के नाम पर एक लाख की डिमांड करने, फिर बीस हजार रुपये जबरन वसूली करने के मामले में कडा रुख अख्तियार करते हुए ठाणे ग्रामीण के ‘पुलिस अधीक्षक शिवाजी राठौर’ ने आज पीडित फर्यादी ‘रामफेर शुक्ला’ से वसूली करनेवाले पांच पुलिस कर्मियों की शिनाख्त करवाई तथा सबको सस्पेंड करने का फैसला कर लिया है। एफआईआर सहित अन्य सभी जरूरी कागजी कार्रवाई शुरु हो चुकी है, ऐसी जानकारी विश्वसनीय सूत्रों से मिली है।

श्री राठौड़ द्वारा की इस कार्रवाई से लोगों की सोच में कानून के प्रति सकारात्मक भाव पैदा होगा, और अब वे किसी भी वसूलीबाज पुलिस कर्मियों के साथ निर्भीकता से संवाद कर सकेंगे।

पुलिस स्टेशन में आने वाले लोगों के साथ अभद्रता, गाली-गलौच, मारपीट तथा जबरन वसूली के मामले में उक्त पुलिस स्टेशन, लोगों के बीच पूरी तरह से बदनाम हो चुका है। स्थिति इतनी बिगड चुकी है कि नवघर पुलिस स्टेशन का नाम आते ही लोगों के मुंह से अनायास ही “लुटेरों का अड्डा” के नाम से संबोधन निकल जाता है।

लोगों की मानें तो उक्त पुलिस स्टेशन में कार्यरत अधिकतर कर्मचारियों ने ‘रक्षक’ की जिम्मेदारी निभाने की जगह ‘भक्षक’ की जिम्मेदारी निभाते हुए आतंक मचा रखा है। इस पर अंकुश लगाना बेहद जरूरी है।

पुलिस अधीक्षक शिवाजी राठौड़ द्वारा दिखाई गई तत्परता से लोगों में इस बात की उम्मीद पैदा होगी कि अब हालात सुधर जाऐंगे और पुलिस स्टेशन में व्याप्त आतंक के माहौल का समापन होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market