मुंबई क्रूज ड्रग्स केस: आर्यन खान पर फिल्मी – राजनीतिक हस्तियों में मचा घमासान

इंडिया क्राईम टीम

मुंबई, 09 अक्तूबर 2021

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस के कारण संकट में फंसे आर्यन के समर्थन में एक तरफ जहां कई फिल्मी हस्तियां उतर आईं, तो इस पर राजनीतिक घमासान भी आरंभ हो गया। ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान के मुद्दे पर राजनीति गलियारों में हलचल तेज हो गई है। इस सूची में सुनील शेट्टी, सलमान खान, हंसल मेहता, एड गुरु प्रह्लाद कक्कड़, गायक मीका सिंह, रितिक रौशन, सुजैन खान इत्यादि हैं।  

आर्यन खान की गिरफ्तारी के तुरंत बाद शाहरुख से मिलने सलमान खान देर रात करीब 11:30 बजे उनके घर पहुंचे। उन्होंने शाहरुख से मिल कर हिम्मत बंधाई और लौट गए।

ऋतिक रोशन

उन्होंने भी आर्यन खान का पक्ष लेते हुए लिखा है। अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर आर्यन की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “मेरे प्यारे आर्यन, जिंदगी एक अजीब सफर है। यह बढ़िया है, क्योंकि यह अनिश्चित है। यह बढ़िया है, क्योंकि यह आपके लिए कठिन परिस्थितियां भी लेकर आती है, लेकिन ईश्वर दयावान है, क्योंकि वह सिर्फ मजबूत लोगों के सामने ही कठिन परिस्थितियां रखते हैं। तुम्हें पता है कि तुम्हें इसलिए चुना गया है कि इस उथल-पुथल के बीच आपको खुद को संभालने का भी प्रेशर महसूस हो सके और मुझे पता है कि तुम्हें इस वक्त ये जरूर फील हो रहा होगा। गुस्सा, कन्फ्यूजन, बेबसी यही सब चीजें हैं जो तुम्हारे अंदर के हीरो को सामने लेकर आएंगी, लेकिन सावधान रहना क्योंकि यही चीजें तुम्हारी नेकी, तुम्हारी संवेदना, तुम्हारे प्यार को भी जला सकती हैं। खुद को तपाओ लेकिन एक हद में, क्योंकि गलतियां, गिरना, जीत, सफलता सब एक से हैं, बस तुम्हें ये पता हो कि इनमें से किसे अपने साथ रखना है और किससे दूर रहना है, लेकिन याद रखो कि इन सबके साथ तुम बेहतर बन सकते हो।”

कंगना रानावत

ऋतिक रोशन की पोस्ट के जवाब में फिल्म अदाकारा कंगना रानावत ने चुटकी ली, “अब सभी माफिया पप्पू आर्यन खान के सपोर्ट में उतर रहे हैं। हम गलतियां करते हैं, इसका मतलब यह नहीं कि हम उसे शान से बताएं। मुझे उम्मीद है कि इस वाक्य से आर्यन को एक दिशा मिलेगी। साथ ही उन्हें अपनी करनी का भी अहसास होगा। जो एक्शन्स उनके खिलाफ लिए जाएंगे, उनसे वह कुछ सीखेंगे। उम्मीद करती हूं कि वह इससे जब भी बाहर निकलें तो एक बेहतर इंसान बनकर निकलें। अच्छी बात तब होती है, जब आप उस व्यक्ति के बारे में कोई गॉसिप नहीं करते हैं, क्योंकि वह पहले से ही खराब महसूस कर रहे होते हैं। इससे भी बुरी स्थिति तब पैदा होती है, जब आप किसी को गुनहगार बताते हैं, बावजूद इसके की उनका गुनाह अभी साबित नहीं हुआ है।”

कमाल आर खान

आर्यन खान का वे पहले तो विरोध कर गए लेकिन बाद में समर्थन में उतरे। उन्होंने लिखा है, ’मीडिया वालों क्या बेवकूफी भरी सुर्खियां दिखाना बंद कर सकते हैं? शिकंजे में शाहरुख का बेटा, एनसीबी ने दबोचा शाहरुख के बेटे को। ये क्या है? ये कानून तय करेगा की वो दोषी है या नहीं। तो आप उसके लिए वही शब्द इस्तेमाल करें जो आप अपने बच्चों के लिए इस्तेमाल करते हैं। मैं मीडिया से ये नहीं कह रहा हूं कि आर्यन खान की आलोचना ना करें उसे निर्दोष कहें ,उसने कुछ गलत किया है इसलिए तो एनसीबी के ऑफिस में है लेकिन वो अपराधी नहीं है। मीडिया को उसके लिए उन शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए जो एक कट्टर अपराधी के लिए किया जाता है।’

एक ट्वीट में उन्होंने लिखा ‘अदालत ने आर्यन को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में भेज दिया है। अदालत का फैसला सही ही होगा। उस पर टिप्पणी तो नहीं की जा सकती,लेकिन ये जरूर कहा जा सकता है कि यह फैसला अजीब जरूर था, क्योंकि आर्यन पर जो धाराएं लगाई गई हैं, वो जमानती धाराएं हैं। उन्होंने पहले यूट्यूब वीडियो में शाहरुख़ खान का विरोध किया था। अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो साझा करते हुए उन्होंने कहा कि कैसे एनसीबी ने आर्यन को गिरफ्तार किया और एनसीबी का अगला कदम क्या होगा? उन्होंने कहा कि शाहरुख खान इतने बड़े आदमी हैं। आर्यन से उन्होंने कहा होगा कि ठीक है भाई जाओ पार्टी करो, घूमो फिरो, ऐश करो। मुझे इस बात से हैरानी है कि ऐसे टाइम में भी ये पार्टी की जा रही थी, जब एनसीबी पूरे एक्शन में है। अरमान कोहली जैसा एक्टर भी एक महीने से जेल में पड़ा हुआ है। साथ ही खान ने ये भी बताया कि कैसे समीर वानखेड़े की टीम के हाथ आर्यन खान आया।

केआरके को लगता है कि आर्यन आखिर में जमानत पर रिहा हो जाएगा। उन्होंने उदाहरण के तौर पर फरदीन खान का नाम लिया। उन्होंने कहा कि फरदीन भी गिरफ्तार हुआ और अदालत में जाते-जाते ड्रग्स इतना कम रह गया कि मात्रा के आधार पर सजा देना मुश्किल हो गया। फरदीन ने माफ़ी मांग ली और केस ख़त्म हो गया।

नवाब मलिक

क्रूज़ ड्रग्स पार्टी में एनसीबी छापे को एनसीपी नेता नवाब मलिक ने फर्जी बताया है। महाराष्ट्र के मंत्री एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इस मुद्दे पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। नवाब मलिक ने दावा किया कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन के खिलाफ कार्रवाई के पीछे बीजेपी का हाथ है। उस रात पार्टी के दौरान एनसीबी ने आर्यन को नहीं बल्कि बीजेपी के मनीष भानुशाली को हिरासत में लिया था।

पूजा भट्ट

इस अदाकारा ने शाहरुख़ को तसल्ली देते हुए लिखा, “शाहरुख खान मैं आपके साथ खड़ी हूं। इसलिए नहीं कि आपको जरूरत है। लेकिन मैं हूं। यह भी गुजर जाएगा।”

प्रज्ञा सिंह ठाकुर

आर्यन खान पर इस भाजपा सांसद और मालेगांव बमकांड आरोपी ने कहा, “कभी भी इन्होंने भारत की सहायता नहीं की। इन्होंने देश की नहीं बल्कि पाकिस्तान की सहायता की है। कमाते यहा हैं और लगाते वहां हैं। ऐसे लोगों की असलियत सामने आ रही है। सत्य सामने आ चुका है। मुझे लगता है जो भी बचा है वह भी सामने आ जाएगा। यहां अब देशभक्तों की आवश्यकता है इसलिए वो ही यहां रहेंगे और वो ही यहां पर पनपेंगे। जिसका कोई लक्ष्य नहीं होता वह भटकता है। क्योंकि ग्लैमरस जो दुनिया होती है उसको उन्होंने अपनाया है । बाकी धरातल पर जो जीवन होता है उसको वह ज्यादा स्वीकार नहीं कर पाए । इसलिए इन चीजों का सहारा उनको लेना पड़ता है । जिसके पास अति हो जाता है और वो उसे अच्छे कामों में खर्च नहीं करता उनकी संतानें इसी प्रकार से काम करती हैं।”

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें ड्रग्स मामले पर शाहरुख और कुछ बॉलीवुड हस्तियों पर तीखा हमला किया है। उन्होंने  शाहरुख का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि ‘यह ऐसे लोग हैं, जिनके पास पैसे की अति हो जाती है और उसे अच्छे कामों में खर्च नहीं करते। फिर उनकी संतानें इस तरह के कामों को करने लगती हैं।’ उन्होंने कहा कि ये लोग अक्सर कहते हैं कि भारत में हम लोग सुरक्षित नहीं। इन्होंने लेकिन कभी भारत में किसी की कोई मदद नहीं की है। हां अगर की है, तो पाकिस्तान में की है। इसी से पता चलता है कि ये खाते भारत में है और खर्च पाकिस्तान में करते हैं। अब इनकी असलियत सामने आती जा रही है। देखते जाओ अभी और क्या होने वाला है।

फराह खान

इस कोरियोग्राफर और डायरेक्टर ने आर्यन के लिए दुआ मांगी है। फराह खान ने आर्यन की मां गौरी खान को इंस्टाग्राम पर जन्मदिन की बधाई देते हुए दुआ की कि आर्यन जल्द रिहा होकर घर आएं और गौरी को उनका बेस्ट बर्थडे गिफ्ट मिले।

फराह ने लिखा, ”एक मां की ताकत जितनी ताकत किसी में नहीं है। माता-पिता की प्रार्थना पहाड़ों को भी हिला सकती है, समंदर को अलग कर सकती है। सबसे ताकतवर मां और इंसान को हैप्पी बर्थडे, जिसे मैंने पिछले हफ्ते खुद देखा है। गौरी खान मैं तुम्हें आज बेस्ट बर्थडे गिफ्ट मिलने की दुआ करती हूं।”

मीका सिंह

इस गायक ने ट्वीट में लिखा कि “वाह, कोर्डेलिया क्रूज कितना सुंदर है। काश मैं भी एक बार विजित कर सकता। मैंने सुना कि वहां कई सारे लोग थे, लेकिन मुझे वहां आर्यन खान के अलावा और कोई नहीं दिखा। इतने बड़े क्रूज में सिर्फ आर्यन ही घूम रहा था क्या।। हद है।”

रवीना टंडन

बॉलीवुड अदाकारा रवीना टंडन ने आर्यन मामले में ट्वीट किया। नाराजगी जाहिर करते हुए रवीना ने लिखा है, “शर्मनाक राजनीति खेली जा रही है, वो एक यंग लड़के के फ्यूचर और जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ये दिल तोड़ने वाला है।”

रवीना ने नाराजगी जताते हुए कहा कि आर्यन खान के साथ शर्मिंदा करने वाली राजनीति खेली जा रही है।

शर्लिन चोपड़ा

राज कुंद्रा केस में बड़े खुलासे करने वाली शर्लिन चोपड़ा फिर सुर्खियों में हैं। इस अदाकारा मॉडल ने शाहरुख की पार्टी को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर पुराने इंटरव्यू का एक वीडियो पोस्ट किया। शर्लिन चोपड़ा ने शाहरुख की हाईक्लास पार्टी पर खुलासा किया है। शर्लिन ने आईपीएल की केकेआर टीम की पार्टी का जिक्र किया है।

शर्लिन बता रही है कि बॉलीवुड या आईपीएल की कोई बड़ी पार्टी बिना नशीले पदार्थों के नहीं होती हैं क्योंकि लोगों का मानना है कि जब तक हाई डोज की नशीली चीजों का सेवन नहीं करेंगे, तब तक पार्टी में मजा नहीं आता औऱ आपको किक नहीं मिलती है। शर्लिन ने इसमें खुलेआम शाहरुख का नाम लिया है। वे कहती हैं कि केकेआर की पार्टी में स्टार्स की बीवियों को उन्होंने सफेद पाउडर लेते देखा है।

शशि थरूर

कांग्रेस नेता शशिस थरूर ने शाहरुख का समर्थन किया। शशि थरूर ने एक ट्वीट में लिखा “मैं ड्रग्स का प्रशंसक नहीं हूं और ना ही मैंने कभी ड्रग्स लेने की कोशिश की, लेकिन जिस तरह शाहरुख खान के बेटे की गिरफ्तारी पर उनके पीछे पड़े लोग मजाक बना रहे हैं, उससे नफरत सी महसूस होती है। दोस्तो, कुछ सहानुभूति रखें। सार्वजनिक रूप से बदनामी बहुत हो चुकी। अपने मजे के लिए 23 साल के लड़के को इतना ट्रोल करने की जरूरत नहीं है।”

सुजैन खान

ऋतिक की पूर्व पत्नी सुजैन खान ने भी आर्यन के लिए ट्वीट किया, “मेरे ख्याल से ये आर्यन खान के बारे में नहीं है क्योंकि वो दुर्भाग्यवश गलत समय पर गलत जगह था। इस हालात को एक उदाहरण के तौर पर देख सकते हैं कि कैसे बॉलीवुड के लोगों का ‘विच हंट’ किया जाता है। ये दुखी है और अनफेयर है। क्योंकि वो एक अच्छा बच्चा है। मैं शाहरुख और गौरी के साथ खड़ी हूं।”

इन्होंने भी गौरी खान को जन्मदिन की बधाई दी है। सुजैन ने गौरी संग फोटो शेयर कर लिखा- भगवान का प्यार और कृपा हमेशा तुम पर और तुम्हारे करीबियों पर बनी रहे। मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं।

सुनील शेट्टी

आर्यन की गिरफ्तारी के बाद सलमान खान और सुनील शेट्टी मन्नत पहुंचे। सुनील शेट्टी से आर्यन के लिए पूछा तो उन्हें कहा, “आर्यन को एक और मौका मिलना चाहिए।”

सुनील ने न्यूज चैनल आज तक से बातचीत में कहा कि जब ऐसी कोई रेड होती है, तो कई अफवाहें सामने आती हैं। इसमें हमेशा बॉलीवुड इंडस्ट्री पर ही उंगली उठाई जाती है। लोग पहले ही मान लेते हैं कि उन्हेंने ऐसा किया ही होगा। आर्यन अभी बच्चा है, उससे पूछताछ चल रही है। सच सामने आने दीजिए। फिलहाल बच्चे को सांस लेने दीजिए।

सोमी अली

सलमान खान की पूर्व महिला मित्र सोमी अली बड़ी पोस्ट की। सोमी की दलील है कि बच्चे को घर जाने दिया जाए। उनके मुताबिक कोई संत नहीं होता। उन्होंने खुद भी दिव्या भारती के साथ ड्रग्स लिया है।

सोमी ने लिखा है,”किस बच्चे ने ड्रग ट्राई नहीं किया होगा?  ये सब बंद करिए और इस बच्चे को घर जाने दीजिए। ड्रग्स प्रोस्टीट्यूशन की तरह होता है, जो कभी खत्म नहीं होगा। इसीलिए इन दोनों को ही क्राइम की लिस्ट से हटा देना चाहिए। बच्चे तो बच्चे ही हैं, ये इसका उदाहरण है। कोई संत नहीं होता। मैं जब 15 साल की थी तब गांजा ट्राई किया था और ‘आंदोलन’ की शूटिंग के दौरान एक बार फिर दिव्या भारती के साथ लिया था। मुझे उसका कोई पछतावा नहीं है।”

वे लिखती हैं, ”जूडिशल सिस्टम आर्यन के जरिए बस अपना प्वाइंट साबित करना चाहती हैं। ये बच्चा बेवजह सफर कर रहा है। जूडिशल सिस्टम को रेपिस्ट और मर्डरर को पकड़ने पर फोकस करना चाहिए। अमरीका 1971 से ड्रग्स के खिलाफ जंग लड़ रहा है। फिर भी ये उन लोगों को आसानी से मिल जाती है जिन्हें चाहिए होती है। मेरी पूरी संवेदना शाहरुख और उनकी वाइफ गौरी के लिए है। और उनके लिए मैं प्रेयर कर रही हूं। आर्यन आपने कुछ गलत नहीं किया है, और न्याय जरुर मिलेगा।”

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market