Rave Party Mafia 04: कोडवर्ड में रेव

रेव पार्टी याने हंगामा, मौज-मस्ती, लड़कियां, नशा, पैसा, ताकत। मुंबई में रेव पार्टी सभ्य समाज के कोढ़ सरीखा है। एक रेव पार्टी ने तो सभ्यजनों के खेल क्रिकेट को भी कलंकित कर दिया। आईपीएल को इसके बाद से ही ‘इंडियन पाप’ लीग भी कहा जाने लगा। होटल ओकवुड प्रीमियर के रूफटॉप रेस्तोरां अजोक के बारे में मशहूर है कि यहां बड़ी-बड़ी फिल्मी हस्तियों के हर रोज नकाब और कपड़े दोनों उतरते हैं। मस्ती माफिया रेव पार्टियां आयोजित करता है। पूरे देश में मस्ती माफिया विस्तार पा चुका है। मुंबई, दिल्ली, बंगलुरू, कोलकाता, चेन्नई ही नहीं इंदौर, रायपुर, भोपाल, लखनऊ, पटना, रांची जैसे छोटे शहरों में भी आम चलन में आ चुकी मस्ती माफिया की रेव पार्टियों के सनसनीखेज संसार की सैर पर चलें विवेक अग्रवाल के साथ।

‘शांति यात्रा’ में मारो दम…

राखी के ठुमके देख ले…

करीना के पास चलेगा क्या…

मिडिलैंड की सैर हो जाए…

अगर कोई जवान लड़का या लड़की इन शब्दों का इस्तेमाल करते सुनाई दें तो आपके लिए ये कुछ नए शब्द या वाक्य नहीं होंगे जो आपको चौंका दें।

पुलिस लेकिन इन शब्दों की जानकारी पाकर बुरी तरह चौंकी। जब पुलिस अधिकारियों को पता चला कि ये तो रेव पार्टी आयोजित करने वाले और उनमें जाने वालों के प्रचलित कोडवर्ड हैं।

रेव पार्टियां गोपनीय रखने के लिए कोडवर्ड इस्तेमाल होते हैं।

कर्जत में सन 2011 में करीबन 310 युवाओं को पुलिस ने एक ‘शांति यात्रा’ के दौरान धर दबोचा था। ‘शांति यात्रा’ कोडवर्ड था, जिसे रेव पार्टी आयोजकों ने युवकों–युवतियों को बुलाने के लिए इस्तेमाल किया था।

भारत में दो दशकों पहले रेव पार्टियों का दौर गोवा से शुरू हुआ था। तबसे रेव पार्टी आयोजक कोई ऐसा तरीका निकालते रहे हैं कि पुलिस भी उनकी हरकतों की भनक न पा सके।

कटरीना है चरस… कोकीन है करीना

मस्ती माफिया समय-समय पर ऐसे कोडवर्डस से युवाओं को अपने कारोबार तक लाने और छुपाने के लिए करते हैं।

कुछ पॉपुलर कोड इस तरह हैं। कैटरीना याने चरस है। करीना का मतलब है कोकीन। 420 कहा तो समझें रेव पार्टी की बात हो रही है। ऐश्वर्या की मांग करें तो एक्सेटेसी मिल जाएगी। राखी सावंत के लटके-झटके की बात करेंगे तो कैटामाइन मिलेगी।

मुंबई में होने वाली रेव पार्टियों के लिए पहले कोडवर्ड ऐसे होते थे कि पुलिस छोड़िए सामान्य लोगों को भी पता नहीं चल पाता था।

मड आइलैंड के लिए ‘मिडीलैंड’, गोराई तट के लिए ‘गार्डन’, ठाणे के घोड़बंदर रोड पर आयोजित रेव पार्टियों के लिए ‘कालाघोड़ा’, गोवा की रेव पार्टी के लिए ‘सी फेस’ कहते थे।

जारी…

रेव माफिया 01: नशे और वासना का कॉकटेल

रेव माफिया 02: डांस+डोप+डीजे+सेक्स = रेव पार्टी

रेव माफिया 03: इंटरनेट पर नशा निमंत्रण

रेव माफिया 04: कोडवर्ड में रेव

रेव माफिया 05: द व्हाईट पार्टी

रेव माफिया 06: रेव में राड़ा

Leave a Reply

%d bloggers like this:
Web Design BangladeshBangladesh Online Market